• स्नेहा तुम्हारी जाति क्या है? पहली बार देश में ये माना गया है कि कोई व्यक्ति जाति और धर्मविहीन हो सकता है. सरकार ने इसका सर्टिफिकेट जारी किया है. ये एक बड़ी सामाजिक क्रांति की शुरुआत हो सकती है
  • कलेक्टर से निगम समस्या को लेकर भाजपा पार्षद दल ने की मुलाकात
  • News
  • खाद्य, नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण, आवास एवं पर्यावरण, परिवहन एवं वन विभाग के लिए 4469 करोड़ 54 लाख 45 हजार रूपए की अनुदान मांगें ध्वनि मत से पारित
  • आरटीआई कार्यकर्ता राजकुमार मिश्रा को प्रदेश के उच्च व निम्न न्यायिक अधिकारियों के विरुद्ध लंबित विभागीय जांच की जानकारी 30 दिनों के भीतर देने का आदेश
  • जशपुर के पर्यटन एवम पुरातात्विक स्थलों के बारे में प्रदेश में आवाज़ उठाई विधायक यूडी मिंज ने

 CWG 2018 Day 2: वेटलिफ्टिंग में संजीता चानू ने दिलाया भारत को दूसरा गोल्ड मेडल

 CWG 2018 Day 2: वेटलिफ्टिंग में संजीता चानू ने दिलाया भारत को दूसरा गोल्ड मेडल
ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के पहले दिन भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन अच्छा रहा. भारत को वेटलिफ्टिंग में दो मेडल मिले. दूसरे दिन भारत के कई बड़े एथलीट हाथ आजमाएंगे. उनसे भी मेडल की उम्मीद रहेगी. 6 अप्रैल को भारत के कौन-कौन से स्टार खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे इसकी पल-पल की जानकारी आजतक डॉट इन पर देखिए.

भारत की स्टार वेटलिफ्टर संजीता चानू ने 53 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. वेटलिफ्टिंग इवेंट में भारत को यह दूसरा गोल्ड मेडल मिला है. पहले दिन भारत की ही मीराबाई चानू ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था. भारत अब मेडल टैली में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. भारत के अब दो गोल्ड और एक सिल्वर है. तीनों ही मेडल वेटलिफ्टिंग में हासिल हुए हैं.

भारतीय जिम्नास्ट राकेश पात्रा रिंग स्पर्धा के फाइनल में

राकेश पात्रा ने कॉमनवेल्थ खेलों की पुरुष कलात्मक जिम्नास्ट के‘रिंग्स ऐपरेटस’ के फाइनल में जगह बनाई. पात्रा ने सिर्फ रिंग्स और पैरलल बार्स में हिस्सा लिया और उन्होंने क्रमश: 13.950 और13.350 अंक बनाए. पात्रा को पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश मिला. फाइनल रविवार को होगा. टीम स्पर्धा में भारतीय पुरुष जिम्नास्टिक टीम नौवें और अंतिम स्थान पर रही. भारत ने कुल174 अंक बनाए जो सभी टीमों में सबसे कम थे. भारतीय टीम में आशीष कुमार, पात्रा और योगेश्वर सिंह शामिल थे.

भारतीय महिला हॉकी टीम पर रहेंगी नजरें

पहले मुकाबले में वेल्स से 3-2 से हारने के बाद आज भारतीय महिला हॉकी टीम मलेशिया के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी. मेडल की रेस तक पहुंचने के लिए भारतीय हॉकी टीम को इस मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

रिकॉर्ड ब्रेकर अरुणा रेड्डी पर हैं निगाहें

शुक्रवार से महिला जिमनास्ट का अभियानशुरू होगा. भारत की प्रणति दास, अरुणा रेड्डी और प्रणति नायक महिला इंडिविजुअल ऑलराउंड के क्वालिफिकेशन राउंड का हिस्सा लेंगी. रेड्डी जिमनास्टिक विश्व कप में सिंगल्स कैटेगरी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. मेलबर्न में हुए विश्व कप में रेड्डी ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. उसके बाद से ही उनसे मेडल की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

नमन तंवर दिखाएंगे मुक्के का दम

भारतीय युवा बॉक्सर नमन तंवर शुक्रवार को 91 किलोग्राम में उतरेंगे. तंवर ने इस साल इंडियन ओपन में ब्रॉन्ड मेडल हासिल किया था. इससे पहले उन्होंने कजाकिस्तान में गोल्ड मेडल जीता था. इस बार देश को फिर उनसे मेडल की उम्मीद होगी. इसके एक और मुक्केबाज अमित पंघाल मैदान में उतरेंगे.

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated

Your email address will not be published. Required fields are marked *