• कांग्रेस नेता नितिन भंसाली के शिकायत पर आबकारी विभाग में करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार करने वाले समुद्र सिंह के ठिकानों पर तड़के सुबह ईओडब्ल्यू की छापेमारी
  • काशी तुम मंदिरों में होती थी कभी, सड़कों पर हो.. क्या देवता स्वर्ग लोक से लौटे हैं..!!!
  • भूपेश बघेल सरकार के 60 दिन के काम के आगे नही चली
  • श्रीलंका ब्लास्ट आई.एस.आई.एस. का अक्षम्य अपराध – रिजवी
  • पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता डीकेएस अस्पताल घोटाला और ओएसडी अरूण बिसेन की पत्नि का वेतन घोटाला उजागर करने पर मुझ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है : विकास तिवारी
  • जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तनखा के पक्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लेंगे सभायें

CWG 2018:: सिल्वर के साथ खुला भारत का खाता, वेटलिफ्टिंग में गुरुराजा ने दिलाया पदक

CWG 2018:: सिल्वर के साथ खुला भारत का खाता, वेटलिफ्टिंग में गुरुराजा ने दिलाया पदक

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का पदक का खाता वेटलिफ्टिंग से खुला है. वेटलिफ्टिंग में गुरुराजा सिल्वर मेडल जीते हैं.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का पदक का खाता वेटलिफ्टिंग से खुला है. वेटलिफ्टिंग में गुरुराजा सिल्वर मेडल जीते हैं. उन्होंने यह पदक 56 किलोग्राम भारवर्ग में जीता है. गुरुराज ने स्नैच में 111 का स्कोर किया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 138 का स्कोर किया. उन्होंने कुल 249 का स्कोर करते हुए पदक अपने नाम किया. इस स्पर्धा का स्वर्ण मलेशिया के मुहामेद इजहार अहमद हाजालवा के नाम रहा. उन्होंने कुल 261 का स्कोर किया. उन्होंने स्नैच में 117 का स्कोर किया जो एक नया गेम रिकार्ड है. इस मामले में उन्होंने नई दिल्ली में 2010 में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में अपने हमवतन इब्राहिम द्वारा स्थापित किए रिकार्ड को ध्वस्त किया. क्लीन एंड जर्क में मलेशियाई खिलाड़ी ने 144 का स्कोर किया. स्पर्धा में कांसा श्रीलंका के चाटुरंगा लकमल के नाम रहा. उन्होंने स्नैच में 110 और क्लीन एंड जर्क में 134 का स्कोर किया.

इसके अलावा तैराकी से भी भारत के लिए अच्छी खबर आई है. भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने गुरुवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारतीय तैराक ने इस स्पर्धा की हीट-5 में पहला स्थान हासिल करते हुए अगले दौर में प्रवेश किया.

 तैराक वीरधवल को मिली निराशा

साजन हीट-5 में 25.11 सेकेंड का समय निकालते हुए पहले स्थान पर रहे. दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के कालुम बेन रहे जिन्होंने 24.45 सेकेंड का समय निकाला. प्रत्येक हीट से शीर्ष-2 तैराक सेमीफाइनल में पहुंचेंगे. इसी स्पर्धा में भारत के वीरधवल ने भी हिस्सा लिया, लेकिन वो अगले दौरे के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए. वीरधवल ने 24.52 सेकेंड का समय निकाला और आठ खिलाड़ियों में छठा स्थान हासिल किया.

भारतीय तैराक श्रीहरी नटराज 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में निराशाजनक प्रदशर्ंन कर बाहर हो गए हैं. ओपटस एक्वेटिक सेंटर में आयोजित इस स्पर्धा में नटराज को हीट-1 में आठ खिलाड़ियों में पांचवां स्थान मिला. उन्होंने 56.72 सेकेंड का समय निकाला. शीर्ष-2 खिलाड़ी हर हीट से सेमीफाइनल में पहुंचेंगे.

इस हीट में पहले स्थान पर इंग्लैंड के इलियट क्लोग रहे जिन्होंने 55.08 का समय निकाला. वहीं दूसरा स्थान आस्ट्रेलिया के बेंजामिन ट्रेफेर्स को मिला जिन्होंने 55.30 सेकेंड का समय निकाला

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated

Translate »