• मादा चीतल की कुएं में गिरने से मौत,कुत्तों के झुंड के हमलों से बचने भागी थी
  • रेलवे लाइन क्रॉस करते हुए भालू की ट्रेन से कटकर मौत…,नागपुर रोड से बिश्रामपुर रेलवे लाइन के बीच दर्री टोला के पास उजियारपुर की घटना
  • प्रार्थी पर जानलेवा हमला के बाद, केल्हारी थाना प्रभारी पर आरोपी के ऊपर नरम रुख अख्तियार करने का आरोप
  • जांच नहीं होने देने रोकने, सत्य को छिपाने, सबूतों का दबाने का खेल छत्तीसगढ़ की ही तरह दिल्ली की सरकार में भी जारी है:-कांग्रेस
  • प्रशासन की लापरवाही से ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर, पूरा गांव चर्म रोग के शिकार
  • मिशन उराँव समाज के विरोध से कांग्रेस में घमासान,पार्टी की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही

पुलिस के सिटीजन काॅप एप्प ने ढूॅंढे लोगों के मोबाईल फोन

पुलिस के सिटीजन काॅप एप्प ने ढूॅंढे लोगों के मोबाईल फोन

दुर्ग। श्री जी.पी.सिंह, आईजी दुर्ग रेंज के निर्देशन में गठित सिटीजन काॅप सेल द्वारा, पुलिस के सिटीजन काॅप एप्लीकेशन के माध्यम से दर्ज गुम / चोरी हुये मोबाईल फोन की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुये 08 नग मोबाईल फोन को रिकवर करने में सफलता प्राप्त की है।
श्री सिंह ने जप्त किये 08 मोबाईल फोन को उनके मूल मालिकों को अपने कार्यालय में बुलाकर आज दिनांक 04.05.18 को सुपुर्द किया। उन्होने इस संबंध में कहा कि सिटीजन काॅप एप्प आम नागरिकों के लिये बहुत उपयोगी है। गुम मोबाइल फोन के मिलने से आम नागरिक राहत महसूस करता है । लोग अपने स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर अपने आस-पास होने वाली किसी भी प्रकार की असमाजिक गतिविधियों की सूचना पुलिस को दे सकतें है, वही सूचना देने वाले की पहनान भी गोपनीय रखी जाती है। सिटीजन काॅप पर आई शिकायतों पर आईजी कार्यालय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की नजर रहती है, जिस कारण शिकायतों पर की जाने वाली कार्यवाही का स्तर भी बेहतर रहता है।

नागरिक सुविधा प्रदान करने की दृष्टि से देशभर में शासन स्तर पर संचालित मोबाईल एप्लीकेशन में से सर्वोत्तम कार्यप्रणाली हेतु छत्तीसगढ़ पुलिस का सिटीजन काॅप मोबाईल एप्प हेतु श्री जी.पी. सिंह को सूचना प्रौधोगिकी विभाग, भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा वर्ष 2016 का Digital India Award 2016 ‘Platinum Category’ से सम्मानित किया जा चुका है।

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated

Newsletter