• कांग्रेस नेता नितिन भंसाली के शिकायत पर आबकारी विभाग में करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार करने वाले समुद्र सिंह के ठिकानों पर तड़के सुबह ईओडब्ल्यू की छापेमारी
  • काशी तुम मंदिरों में होती थी कभी, सड़कों पर हो.. क्या देवता स्वर्ग लोक से लौटे हैं..!!!
  • भूपेश बघेल सरकार के 60 दिन के काम के आगे नही चली
  • श्रीलंका ब्लास्ट आई.एस.आई.एस. का अक्षम्य अपराध – रिजवी
  • पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता डीकेएस अस्पताल घोटाला और ओएसडी अरूण बिसेन की पत्नि का वेतन घोटाला उजागर करने पर मुझ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है : विकास तिवारी
  • जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तनखा के पक्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लेंगे सभायें

भारतीय सुदर्शन समाज के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश महौत ने निगम के आयुक्त को ज्ञापन देकर नियमित सफाई कर्मचारियों को सफाई एवं सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराने की की मांग

भारतीय सुदर्शन समाज के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश महौत ने निगम के आयुक्त को ज्ञापन देकर नियमित सफाई कर्मचारियों को सफाई एवं सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराने की की मांग

अफ़सर अली//

वर्ष 2018-19 में 10 लाख से ज्यादा की सफाई सामग्री की खरीदी करने के बाद भी कर्मचारियों को वितरण नही करने का आरोप

चिरमिरी । भारतीय सुदर्शन समाज के छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश महौत ने चिरमिरी नगर पालिक निगम के आयुक्त को एक ज्ञापन देकर निगम में कार्यरत नियमित सफाई कर्मचारियों को सेनेटरी इंस्पेक्टर द्वारा नियमित रुप से सफाई सामग्री व सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की है ।
अपने ज्ञापन में श्री महौत ने कहा है कि चिरमिरी नगर पालिक निगम में कार्यरत नियमित सफाई कर्मचारियों को पिछले कई वर्षों से सफाई सामग्री व सुरक्षा उपकरणों का वितरण नही किया गया है जिससे उन्हें काम करने में काफी परेशानी हो रही है ।
श्री महौत ने ज्ञापन में आगे कहा है कि सफाई कर्मचारियों को निगम द्वारा साल में केवल एक बार झाड़ू दिया जाता है । वही पिछले 2-3 वर्षी से उन्हें ड्रेस, गंबूट, बेलचा, फावड़ा आदि का वितरण नही किया गया है । इसके साथ ही पिछले कई वर्षों से उन्हें डस्ट से बचने के लिए डस्ट मास्क व पानी से बचने के लिए रेनकोट भी नही दिया गया है ।
श्री महौत ने आगे कहा कि चिरमिरी नगर पालिक निगम के नियमित सफाई कर्मचारियों ने अप्रेल माह में इन्ही मांगो को लेकर एक संयुक्त हस्ताक्षरित ज्ञापन निगम के आयुक्त को दिया था लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी निगम द्वारा अब तक उस पर कोई कार्यवाही नही की गई है ।
श्री महौत ने ज्ञापन में यह भी कहा है कि आरटीआई से मिली एक जानकारी के अनुसार चिरमिरी नगर पालिक निगम द्वारा वर्ष 2018-19 में 10 लाख 72 हजार 016 रुपये की सफाई व सुरक्षा सामग्री की खरीदी की गई है । इसके बावजूद निगम के सफाई कर्मियों को सफाई व सुरक्षा सामग्री क्यो नही मिल पा रहा है, यह समझ से परे है ।
भारतीय सुदर्शन समाज के छत्तीसगढ़ के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश महौत ने चिरमिरी नगर पालिक निगम के आयुक्त से जल्द से जल्द निगम में कार्यरत नियमित सुरक्षा कर्मचारियों को सफाई व सुरक्षा सामग्री वितरित करने तथा इस कार्य मे लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व कर्मचारियों को दंडित करने की मांग की है ।

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated

Translate »