• कांग्रेस नेता नितिन भंसाली के शिकायत पर आबकारी विभाग में करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार करने वाले समुद्र सिंह के ठिकानों पर तड़के सुबह ईओडब्ल्यू की छापेमारी
  • काशी तुम मंदिरों में होती थी कभी, सड़कों पर हो.. क्या देवता स्वर्ग लोक से लौटे हैं..!!!
  • भूपेश बघेल सरकार के 60 दिन के काम के आगे नही चली
  • श्रीलंका ब्लास्ट आई.एस.आई.एस. का अक्षम्य अपराध – रिजवी
  • पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता डीकेएस अस्पताल घोटाला और ओएसडी अरूण बिसेन की पत्नि का वेतन घोटाला उजागर करने पर मुझ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है : विकास तिवारी
  • जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तनखा के पक्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लेंगे सभायें

50 दिन चलेगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम – संजय गिरि

50 दिन चलेगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम – संजय गिरि

अफ़सर अली//

बैकुंठौर । देश भर के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों व स्कूलों में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर देश भर के शिक्षण संस्थानों में 2 मई से कार्यक्रम की शुरुवात होकर पूरे 50 दिन तक चलेंगे ।
उक्त बातें पतंजलि युवा भारत छत्तीशगढ़ के सोशल मीडिया प्रभारी व योग शिक्षक संजय गिरि नें पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार से मिली जानकारी के अनुसार मीडिया से कही।

श्री गिरि नें योग के जागरूकता व आम जन सामान्य में योग के फैलाव पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि इस संबंध में सभी राज्यों, यूजीसी, एआईसीटीई समेत सीबीएसई बोर्ड को संबंधित संस्थाओं ने अवगत कराया है। इसके तहत यूजीसी सचिव प्रो.रजनीश जैन की ओर से कुलपतियों को भी अवगत कराया गया है। इसके मुताबिक गर्मियों की छुट्टियों में 2 मई से 21 जून तक छात्रों व शिक्षकों के लिए योग दिवस पर विशेष अभ्यास सत्र चलाने होंगें। कम-से-कम 45 मिनट तक योग की क्रिया होनी चाहिए। योग क्रियाओं के लिए योग ट्रेनर भी रखना होगा ताकि जिन छात्रों व शिक्षकों को योग की जानकारी नही है, वे भी आसानी से कर सकें।

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated

Translate »