• कांग्रेस नेता नितिन भंसाली के शिकायत पर आबकारी विभाग में करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार करने वाले समुद्र सिंह के ठिकानों पर तड़के सुबह ईओडब्ल्यू की छापेमारी
  • काशी तुम मंदिरों में होती थी कभी, सड़कों पर हो.. क्या देवता स्वर्ग लोक से लौटे हैं..!!!
  • भूपेश बघेल सरकार के 60 दिन के काम के आगे नही चली
  • श्रीलंका ब्लास्ट आई.एस.आई.एस. का अक्षम्य अपराध – रिजवी
  • पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता डीकेएस अस्पताल घोटाला और ओएसडी अरूण बिसेन की पत्नि का वेतन घोटाला उजागर करने पर मुझ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है : विकास तिवारी
  • जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तनखा के पक्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लेंगे सभायें

प्रशासन की लापरवाही से ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर, पूरा गांव चर्म रोग के शिकार

प्रशासन की लापरवाही से ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर, पूरा गांव चर्म रोग के शिकार

संजय गुप्ता की रिपोर्ट//

कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ से लगे ग्राम पंचायत बौरीडांड के ग्राम मिलनपथरा में रहने वाले दर्जनों ग्रामीण ,, गर्मी शुरू होते ही कई बीमारियों की चपेट में है, इसकी मुख्य वजह ग्रामीण गांव के किनारे से बहने वाली नदी का पानी उपयोग में लाने से होता है। जिसमें एस ई सी एल की हल्दीबाड़ी खदान से निकलने वाला काला गंदा पानी नदी मेंं छोड़ा जाता है इस पानी का उपयोग करने से दर्जनों ग्रामीण महिलाएं व बच्चे खुजली की चपेट में आ रहे हैं।

\\पंच-निर्मला//

मनेन्द्रगढ़ के ग्राम मिलनपथरा में ग्रामीण खुजली की चपेट में आ रहे है वही हल्दीबाड़ी खदान का पानी नाले में मिलने से पूरा पानी कला हो गया जिससे इस गांव में रहने वाले लगभग 350 की आबादी वाले इस गांव के लोग इस नाले का पानी निस्तार करते है जिससे इस गांव के लोगो को खुजली सहित कई प्रकार की बीमारियां हो रही है वही गांव की पंच के द्वारा इसकी शिकायत की गई मगर आज तक कोई भी इस गांव की सुंध नही ली ।

गांव में पानी के नाम पर मात्र दो हैण्डपंप है वो भी जर्जर हालत में है वहीं गांव में बहने वाली विशालबोरा और मद्रासी नदी का पानी प्रदूषित होने के कारण ग्रामीण चर्मरोग जैसी बीमारियों से ग्रसित है।

गांव की पंच निर्मला बताती है कि गांव की आबादी लगभग 350 की है वही गांव में पानी की समस्या है और गर्मी में और ज्यादा बढ़ जाती है वही हल्दीबाड़ी खदान का पानी नाले में मिलता है जिससे नाले का पानी पूरा कला हो गया है और गांव के लोगो को खुजली भी हो गई कई बार शिकायत ग्राम सभा मे मेरे द्वारा की जा चुकी है मगर कोई नही सुनता ।

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated

Translate »