• खबर का असर-एक माह से अँधेरे में जीवन काट रहे लोगों की मिली रौशनी,ग्रामीणों ने कहा धन्यवाद आज का दिन
  • कर्नाटका बैंक ने बालाजी मेट्रो हास्पिटल को भेंट की एंबुलेंस,रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने पूजा अर्चना कर किया लोकार्पण
  • अखिल छ ग चौहान कल्याण समिति के तत्वाधान में युवा जागृति सामाजिक जन चेतना मासिक सम्मलेन संपन्न
  • आई जी दुर्ग रेंज की पहल रंग लाने लगी,,,वीडियो कॉल द्वारा पुलिस को सुझाव आने लगा
  • महापौर रेड्डी ने डीएव्ही मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल चिरमिरी में खोलने किया मॉंग
  • हल्दीबाड़ी ग्रामीण बैंक के पास आज लगेगा रोजगार मेला

ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई होगी, किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं- भोस्कर विलास

ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई होगी, किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं- भोस्कर विलास

बैकुंठपुर । कोरिया कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने आज जिले के विकासखंड खडगवां के ग्राम पंचायत बरदर पहुंचकर गत दिवस ओलावृष्टि के कारण क्षतिग्रस्त हुए फसलों की भरपाई हेतु आसपास के गांव के उपस्थित किसानों से कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है। जिला प्रशासन किसानों के साथ है, उन्हें शासन के नियमानुसार मुआवजा दिया जायेगा।

ज्ञात हो कि गत दिवस हुए ओलावृष्टि से खडगवां विकासखंड में बरदर, शिवपुर, कोटांगी, पेाडीडीह, लकरापारा सहित आसपास के कई गांवों में कुप्रभाव के कारण फसल को नुकसान हुआ। कलेक्टर श्री संदीपान ने नष्ट हुए फसलों की जानकारी ली और कहा कि सर्वे के कार्य में प्रशासनिक अमले का सहयोग करें। किसानों ने कलेक्टर श्री संदीपान को अवगत कराते हुए कहा कि उनके द्वारा लगायी गई फसल जिसमें मुख्य रूप से गेंहू, चना, सरसों, प्याज, मटर, अलसी, आलू, बैंगन, टमाटर शामिल है, को काफी नुकसान हुआ है।
कोरिया कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी सहित सभी संबंधितों को निर्देशित किया कि हरेक खेत में जा जाकर सर्वे करें तथा यथाषीघ्र प्रकरण बनाकर प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि खेती बाडी से ही किसानों का परिवार पलता है। प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान की भरपाई का प्रावधान है। कलेक्टर ने किसान सुभाष के खेत में जाकर नष्ट हुए फसलों को देखा। किसान सुभाष ने कलेक्टर को बताया कि वे 30 एकड में गेहूं की फसल लगाये थे, सभी फसल बर्बाद हो गये हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तुलिका प्रजापति, खडगवां अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व दशरथ सिंह राजपूत व जिले के अन्य अधिकारी कर्मचारीगण सहित बडी संख्या में आसपास के क्षेत्रों से आये किसान उपस्थित थे।

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated