• सांसद नुसरत जंहा हिंदू रीति रिवाज से कपड़ा व्यवसायी निखिल जैन से की शादी
  • 13 वायुसैनिकों के पार्थिव शवों के अवशेष मिले..,एएन-32 विमान का लापता होने का मामला
  • गुजरात में RS चुनाव : दो सीटों पर अलग- अलग चुनाव के खिलाफ कांग्रेस की याचिका SC ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया
  • बिलाईगढ़ के कांग्रेस विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय के लेटर हेड पर फर्जी हस्ताक्षर कर क्षेत्र के पंचायतो में करोड़ो रुपयो के काम स्वीकृत कराने के आरोप में 2 आरोपी गिरफ्तार..
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कल देश भर में विश्व योग दिवस मनाया जायेगा..
  • उसेंडी शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर नुक्ताचीनी करने के बजाय रमन सरकार का चरित्र देखें

शादी का झांसा देकर लगातार चार सालों तक आदिवासी युवती का दैहिक शोषण करने वाला बुकिंग एजेंट मो. कलाम गिरफ्तार

शादी का झांसा देकर लगातार चार सालों तक आदिवासी युवती का दैहिक शोषण करने वाला बुकिंग एजेंट मो. कलाम गिरफ्तार

अफ़सर अली//

अजाक थाने ने आरोपी को पेश किया न्यायालय में, न्यायालय ने भेजा जेल

बैकुंठपुर । खड़गवां क्षेत्र की 28 वर्षीय आदिवासी युवती को शादी का झांसा देकर लगातार चार सालों तक दैहिक शोषण करने के आरोप में अनुसूचित जाति/जनजाति थाना बैकुंठपुर ने चिरमरी के हल्दीबाड़ी में टैक्सी बुकिंग ऑफिस चलाने वाले मो. कलाम को सोमवार को गिरफ्तार कर जिला न्यायालय बैकुंठपुर में पेश किया जहां से उसे बैकुंठपुर जेल भेज दिया गया ।
उपरोक्त संदर्भ में जानकारी देते हुए अनुसूचित जाति/ जनजाति थाना बैकुंठपुर के डीएसपी रंजीत एक्का ने बताया कि बीते 12 फरवरी को खड़गवां क्षेत्र की एक 28 वर्षीय आदिवासी युवती ने चिरमिरी थाने में शिकायत दर्ज करायी थी जिसमे उसने बताया कि लगभग चार साल पहले जब वह चिरमिरी में दुर्गा पूजा देखने आयी थी, उसी समय एक परिचित के माध्यम से उसका परिचय चिरमिरी के हल्दीबाड़ी में टैक्सी बुकिंग का काम करने वाला मो. कलाम से हुआ था । इसके बाद वह धीरे धीरे उसे अपने प्यार के जाल में फंसा लिया और एक दिन उसे अपने कलशी दफाई स्थित अपने घर मे बुलाकर जबरन उससे शारीरिक संबंध बनाया । जब उसने इसकी शिकायत पुलिस में करने की बात कही तो उसने युवती से शादी करने की बात कहकर उसे वापस भेज दिया । कुछ दिनों बाद जब युवती ने उससे शादी करने की बात पर जोर दिया तो मो. कलाम ने उसे उसके घर से बुलाकर अपने कलशी दफाई स्थित घर मे रख लिया । इस दौरान उसने पीड़ित युवती से कई बार जबरन शारीरिक सबन्ध बनाया लेकिन शादी करने के नाम पर वह टाल मटोल करता रहा । लगभग एक बाद उसने युवती को उसके घर वापस भेज दिया कि उसके घरवाले शादी के लिए तैयार नही हो रहे है । जब वह नया घर ले लेगा तो उससे शादी कर लेगा । इसके लगभग एक साल तक उसने युवती की कोई खोज खबर नही ली । जब युवती उसके घर पहुचकर उसके ऊपर शादी का दबाव बनाने लगी तो वह रेलवे स्टेशन के पास एक नया घर लेकर वहां युवती को शिफ्ट कर दिया और वहां लगातार तीन सालों तक उसका दैहिक शोषण किया । इसके बाद उसने अचानक एक दिन अपने इस मकान को बेचकर युवती को घर से गाली गलौज देते हुए यह कहते हुए निकाल दिया कि नीच जाती की लड़की से मैं क्यों शादी करूँगा । तुझे जो करना है कर ले । इस घटना से आहत पीड़ित युवती ने पूरे मामले की जानकारी चिरमिरी थाना प्रभारी विमलेश दुबे को दी । मामले की गंभीरता को देखते हुए चिरमिरी थाना प्रभारी ने आरोपी मो. कलाम के ऊपर अपराध क्रमांक-0 में धारा 376 (2)(n) आपीसी तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम 1989 की धारा 3 (2) (v) sch के तहत अपराध कायम कर आगे की विवेचना के लिए मामला अजाक थाना बैकुंठपुर को सौप दिया ।
उपरोक्त मामले में अजाक थाना बैकुंठपुर के डीएसपी रंजीत एक्का के मार्गदर्शन में टीआई विनोद कुमार अवस्थी ने आगे की विवेचना की और पीड़ित युवती की शिकायत को सही पाया । जिसके बाद अजाक थाना बैकुंठपुर आरोपी की पतासाजी में जुट गया । लेकिन आरोपी मो. कलाम को इसकी भनक लग गई और वह फरार हो गया । आज सोमवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर अजाक थाने के डीएसपी रंजीत एक्का ने स्टाफ के साथ चिरमिरी पहुचकर आरोपी मो. कलाम को गिरफ्तार कर लिया । आवश्यक कानूनी कार्यवाही के बाद उसे जिला न्यायालय बैकुंठपुर में पेश किया गया जहाँ से उसे जेल भेज दिया। गया ।
उपरोक्त कार्यवाही में अजाक डीएसपी रंजीत एक्का के साथ चिरमिरी थाना प्रभारी विमलेश दुबे, अजाक थाना प्रभारी विनोद कुमार अवस्थी व अनुज बखला व शंकर पैकरा की भूमिका महत्वपूर्ण रही ।

आरोपी मो.कलाम

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated