• मादा चीतल की कुएं में गिरने से मौत,कुत्तों के झुंड के हमलों से बचने भागी थी
  • रेलवे लाइन क्रॉस करते हुए भालू की ट्रेन से कटकर मौत…,नागपुर रोड से बिश्रामपुर रेलवे लाइन के बीच दर्री टोला के पास उजियारपुर की घटना
  • प्रार्थी पर जानलेवा हमला के बाद, केल्हारी थाना प्रभारी पर आरोपी के ऊपर नरम रुख अख्तियार करने का आरोप
  • जांच नहीं होने देने रोकने, सत्य को छिपाने, सबूतों का दबाने का खेल छत्तीसगढ़ की ही तरह दिल्ली की सरकार में भी जारी है:-कांग्रेस
  • प्रशासन की लापरवाही से ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर, पूरा गांव चर्म रोग के शिकार
  • मिशन उराँव समाज के विरोध से कांग्रेस में घमासान,पार्टी की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही

समाज और सरकार दोनों मिलकर संभव करेंगे शराबबंदी -सीएम भूपेश

समाज और सरकार दोनों मिलकर संभव करेंगे शराबबंदी -सीएम भूपेश

विष्णुचंद्र शर्मा की कलम से

खरसिया। कलार मेले में सिद्धेश्वर नाथ के दरबार ग्राम बरगढ़ में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सारगर्भित उद्बोधन में स्वास्थ्य शिक्षा और समाज पर केंद्रित बातें कहीं। वहीं सामाजिक बुराइयों का उल्लेख करते हुए उन्होंने खर्चीली शादियों में धन की बर्बादी को बचाने की अपील करते हुए सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने पर बल डाला। विपक्ष द्वारा शराबबंदी ना किए जाने के हमलों का जवाब देते हुए सीएम भूपेश ने कहा कि शराबबंदी तो होगी, परंतु मोदी जी की तरह आकस्मिक रूप से नोटबंदी की तरह नहीं की जाएगी। वहीं कहा कि लाखों लोग ऐसे हैं, जिनको शराब के बगैर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। कोई ब्रेड में आयोडेक्स लगाकर खाएगा तो कोई सुलेशन आदि चीजों को सूंघकर नशे की आदतों को पूरा करेगा। लिहाजा समाज को जागरूक करते हुए गांव गांव में नशा मुक्ति आंदोलन की नींव रखते हुए क्रमशः शराबबंदी की जाएगी। शराबबंदी करने के लिए समाज को भी सरकार के साथ चलना होगा। दोनों मिलकर ही यह कार्य मुमकिन कर पाएंगे।

हमर गांव के तरिया मां मछली मारबे तो..

बिजली बिल हाफ करने की बात पर मजेदार ढंग से सीएम ने कहा कि कोयला हमारा, पानी हमारा, जमीन हमारी तो हमें यह लाभ जरूर मिलना चाहिए था। हमर गांव के तरिया मां मछली मारबे तो सस्ता देहे बर लागही ! वहीं छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की कठिनाइयों पर उन्होंने कबीर की पंक्तियां कहीं – सूरति कलारी भई मतवारी मदिरा पी गई थोरी थोरी।

पावन क्षेत्र पहुंचने पर सीएम भूपेश बघेल ने सर्वप्रथम सिद्धेश्वर भोलेनाथ के दरबार में अर्चन किया। वहीं मंत्री उमेश पटेल ने नगर के युवानेता हितेंद्र मोदी की सीएम से करवाई, ऐसे में मुख्यमंत्री ने मोदी के जुझारू व्यक्तित्व की सराहना की। इस अवसर पर केबिनेट मंत्री उमेश पटेल, लालजीत राठिया,चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव ने भी सभा को संबोधित किया। वहीं साराइपाली विधायक केएल नंद ने कलार समाज को आभार व्यक्त किया।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated

Newsletter