• एक्सक्लूसिव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान बिरयानी खाने नहीं दाऊद इब्राहिम से गठजोड़ करने गए थे,भाजपा के कई नेताओं का है संबंध दाऊद इब्राहिम से: अबु आसिम आजमी
  • पूर्ण चन्द्र पाढ़ी कोको के नेतृत्व में कल दिल्ली में जमा होंगे छत्तीसगढ़ के युवा कांग्रेसी
  • राहुल गांधी का मजाक उड़ाने का मामला: हरीश लकमा और कोको पाढ़ी के बीच हुई चैटिंग विवादों में, राहुल गांधी लईका है,कांग्रेस को बर्बाद कर दूंगा आदि शब्दों से मचा बवाल
  • हरीश लखमा और कोको पाढ़ी के बीच हुई चैटिंग विवादों में, राहुल गांधी को लेकर किया टिप्पणी से मचा बवाल
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल का मेडिकल बुलेटिन जारी,अगला 36 घंटे काफी अहम्
  • बैकुंठपुर: चोरी के आरोपी समान सहित धराये

समाज और सरकार दोनों मिलकर संभव करेंगे शराबबंदी -सीएम भूपेश

समाज और सरकार दोनों मिलकर संभव करेंगे शराबबंदी -सीएम भूपेश

विष्णुचंद्र शर्मा की कलम से

खरसिया। कलार मेले में सिद्धेश्वर नाथ के दरबार ग्राम बरगढ़ में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सारगर्भित उद्बोधन में स्वास्थ्य शिक्षा और समाज पर केंद्रित बातें कहीं। वहीं सामाजिक बुराइयों का उल्लेख करते हुए उन्होंने खर्चीली शादियों में धन की बर्बादी को बचाने की अपील करते हुए सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने पर बल डाला। विपक्ष द्वारा शराबबंदी ना किए जाने के हमलों का जवाब देते हुए सीएम भूपेश ने कहा कि शराबबंदी तो होगी, परंतु मोदी जी की तरह आकस्मिक रूप से नोटबंदी की तरह नहीं की जाएगी। वहीं कहा कि लाखों लोग ऐसे हैं, जिनको शराब के बगैर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। कोई ब्रेड में आयोडेक्स लगाकर खाएगा तो कोई सुलेशन आदि चीजों को सूंघकर नशे की आदतों को पूरा करेगा। लिहाजा समाज को जागरूक करते हुए गांव गांव में नशा मुक्ति आंदोलन की नींव रखते हुए क्रमशः शराबबंदी की जाएगी। शराबबंदी करने के लिए समाज को भी सरकार के साथ चलना होगा। दोनों मिलकर ही यह कार्य मुमकिन कर पाएंगे।

हमर गांव के तरिया मां मछली मारबे तो..

बिजली बिल हाफ करने की बात पर मजेदार ढंग से सीएम ने कहा कि कोयला हमारा, पानी हमारा, जमीन हमारी तो हमें यह लाभ जरूर मिलना चाहिए था। हमर गांव के तरिया मां मछली मारबे तो सस्ता देहे बर लागही ! वहीं छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की कठिनाइयों पर उन्होंने कबीर की पंक्तियां कहीं – सूरति कलारी भई मतवारी मदिरा पी गई थोरी थोरी।

पावन क्षेत्र पहुंचने पर सीएम भूपेश बघेल ने सर्वप्रथम सिद्धेश्वर भोलेनाथ के दरबार में अर्चन किया। वहीं मंत्री उमेश पटेल ने नगर के युवानेता हितेंद्र मोदी की सीएम से करवाई, ऐसे में मुख्यमंत्री ने मोदी के जुझारू व्यक्तित्व की सराहना की। इस अवसर पर केबिनेट मंत्री उमेश पटेल, लालजीत राठिया,चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव ने भी सभा को संबोधित किया। वहीं साराइपाली विधायक केएल नंद ने कलार समाज को आभार व्यक्त किया।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated