• भीषण गर्मी में बिजली गुल से ग्रामीण हलाकान,माह भर से किस ग्राम के ग्रामीण खोज रहे बिजली,जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन
  • राजू गाइड और नरेंद्र मोदी..!!!
  • गीत बिना मर जाएंगे। पत्तों-सा झर जाएंगे।
  • बाईक ट्रक में भिड़ंत दो की घटना स्थल पर मौके पर मौत एक कि हालत गंभीर
  • पराजय से भयभीत मोदी जी मीडिया को बुला बुलाकर इंटरव्यू दे रहे हैं :-कांग्रेस
  • कांग्रेस की राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों में होगी जीत

धड़ल्ले से अवैध रूप से रेत खनन रेत माफिया की सक्रियता पर अधिकारियों की आखिर चुपी क्यों ?

धड़ल्ले से अवैध रूप से रेत खनन रेत माफिया की सक्रियता पर अधिकारियों की आखिर चुपी क्यों ?

संजय गुप्ता//

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में एक बार फिर रेत माफियाओं का आतंक शुरू हो चुका है जहां पर रेत माफियाओं के द्वारा बेखौफ होकर रेत का अवैध उत्खनन जारी है।

कोरिया जिला अंतर्गत आने वाले ग्राम लाई से लगे राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 में हसदो नदी पुल से लगे क्षेत्र के रेत माफियाओं द्वारा बेखौफ होकर रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। आपको बता दें कि यहां पर जैसे ही हसदेव नदी का पानी छोड़ा गया उसके बाद से ही रेत माफियाओं द्वारा फिर से अपने कार्य को अंजाम देना चालू कर दिया गया है। यंहा के रेत माफिया द्वारा बिना किसी रोक टोक से रेत का निरन्तर अवैध उत्खनन जारी हैं जहां पर कई ट्रेक्टरो मालिको द्वारा नदी में मजदूरों के द्वारा रेत का अवैध उत्खनन कार्य करवाया जा रहा है। इस नदी के बगल में वन विभाग (नर्सरी) का बड़ा अमला रहता है। इसके बावजूद रेत माफियाओं द्वारा इस तरीके का कार्य किया जा रहा है।
अब देखना तो यह होगा कि कब तक इस तरीके का कार्य जारी रहता है और यहां के आला अधिकारी हैं इस पर कोई त्वरित कार्रवाई करते हैं या नहीं।

कोरिया के खनिज अधिकारी बजरंग सिंह पैकरा का इस मामले में कहना है कि इस मामले में पहले पिट पास ग्राम पंचायत के माध्यम से दिया जाता था किंतु अभी ऐसा नहीं है एवं इस सूचना पर कार्यवाही की जाएगी।

बजरंग सिंह पैकरा (खनिज अधिकारी)

लगातार दो दिन से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन राष्ट्रीय राजमार्ग से बेखौफ होकर किया जा रहा किन्तु अभी तक प्रशासन मौन धारण कर बैठी हुई है।
वजह चाहे जो भी हो लेकिन अभी रेत माफिया बेखौफ होकर अपने काम को अंजाम दे रहे हैं।

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated