• मादा चीतल की कुएं में गिरने से मौत,कुत्तों के झुंड के हमलों से बचने भागी थी
  • रेलवे लाइन क्रॉस करते हुए भालू की ट्रेन से कटकर मौत…,नागपुर रोड से बिश्रामपुर रेलवे लाइन के बीच दर्री टोला के पास उजियारपुर की घटना
  • प्रार्थी पर जानलेवा हमला के बाद, केल्हारी थाना प्रभारी पर आरोपी के ऊपर नरम रुख अख्तियार करने का आरोप
  • जांच नहीं होने देने रोकने, सत्य को छिपाने, सबूतों का दबाने का खेल छत्तीसगढ़ की ही तरह दिल्ली की सरकार में भी जारी है:-कांग्रेस
  • प्रशासन की लापरवाही से ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर, पूरा गांव चर्म रोग के शिकार
  • मिशन उराँव समाज के विरोध से कांग्रेस में घमासान,पार्टी की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही

समाज को दूषित करने में सोशल मीडिया की भूमिका अहम, कोई भी मैसेज संदिग्ध होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करें- विमलेश दुबे

समाज को दूषित करने में सोशल मीडिया की भूमिका अहम, कोई भी मैसेज संदिग्ध होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करें- विमलेश दुबे

अफ़सर अली

आगामी महाशिवरात्रि व होली को लेकर चिरमिरी थाना में शांति समिति की बैठक सम्पन्न

चिरमिरी। सोशल मीडिया के द्वारा आज के समय में फेक न्यूज और फेक पिक्चर फैलाकर समाज के अंदर दूषित वातावरण पैदा किया जाता है। इसलिए आप आईटी एक्ट के प्रावधानों के तहत उन एक्टों का उल्लंघन करने के दोषी न बनें। बगैर जांचोपरांत किसी भी पोस्ट को शेयर न करें। आपकी समझदारी के चलते दूषित माहौल बनाने वालो के मुंह पर करारा तमाचा लगेगा और आप समझदारी दिखाते हुए उस पोस्ट के विरुद्ध पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराए, जिससे बवाल होने से पूर्व ही पुलिस उस पर एक्शन लेते हुए माहौल दूषित होने से पूर्व ही उचित कार्यवाही कर सकें।
उपरोक्त बाते चिरमिरी के नवपदस्थ टीआई विमलेश दुबे ने चिरमिरी थाना परिसर में महाशिवरात्रि व होली के मद्देनजर आयोजित शांति समिति के बैठक में कही ।

बैठक को संबोधित करते हुए चिरमिरी सीएसपी कर्ण कुमार उके ने कहा कि होली के समय किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न करने वाले असमाजिक तत्वों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। बगैर किसी के अनुमति के रंग गुलाल न लगाए । इसी प्रकार प्रतिबंधित रसायनिक रंग, पेस्ट, आदि को किसी भी सुरत में इस्तेमाल न करें। यदि कोई भी व्यक्ति इस प्रकार की हरकतें करता है, तो शिकायत आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। वही मुखौटा पहनकर और एक ही जगह पर भोंपू बजाकर किसी को भी बेवजह परेशान न करें। वहीं होली जलाने से पूर्व ध्यान रखें की बिजली के तार और रहवासी क्षेत्र नजदीक न हो। जिससे किसी भी अनहोनी से होने से पूर्व बचा जा सकें।
उपस्थित नागरिकों के द्वारा कहा गया कि अभी से दुपहिया वाहन, तेज गति, प्रेशर हार्न का उपयोग करने वाले नाबालिग चालकों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इसी प्रकार होली त्योहार के समय शराब का सेवन करने वाले नागरिक ही अशांति माहौल पैदा करते है। इसलिए समय रहते हुए शराब सेवन करके त्योहार के समय घूमने वाले लोगों को और तेज गति से वाहन चलाने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएं। क्योंकि यहीं लोग शांति सदभाव और त्योहार में खलल डालते है। इसलिए ऐसे असमाजिक तत्वों पर उस दिन पुलिस गस्त तेज करते हुए तत्काल कार्रवाई की जाएं। शांति समिति की बैठक में पूर्व विधायक दीपक पटेल के द्वारा देश में पैदा हुए हालातों पर व हाई एलर्ट पर लोगों का ध्यानाकर्षण कराते हुए कहा कि इस समय अपराधिक तत्व अपने अड्डों को छोड़कर शांति प्रिय क्षेत्रों में छिपने का प्रयास करेंगे। यदि आपके अगल बगल संदिग्ध व्यक्ति रहते हुए दिखाई दें, तो इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को अवष्य दें। आपकी जागरुकता पूरे क्षेत्र सहित प्रशासन के लिए लाभदायी सिद्ध होगी। इसलिए टाल मटोल की स्थिति बिलकुल भी निर्मित न होने दें।
थाना चिरमिरी प्रांगण में आयोजित शांति समिति की बैठक चिरमिरी एसडीएम दशरथ सिंह राजपूत, सीएसपी कर्ण कुमार उके, नगर निरीक्षक विमलेश दुबे, ओसीपी जीएम एच. एस. मदान, पूर्व विधायक दीपक पटेल, ब्लाक काग्रेंस अध्यक्ष सुभाष कश्यप,चिरमिरी नगर पालिक निगम के नेता प्रतिपक्ष अयाजुद्दीन सिद्धिकी, नगर निगम इंजीनियर एस. सी. सोनी, श्याम देशपांडे, एसईसीएल अधिकारी पी. के. सिंह, ए. बी. सूर्यनारायण शास्त्री, बी. के. सिंदे, आर. के. झा, जमीत सिंह, मंजीत सिंह, रतन जैन, रीत जैन, अनिमेष सिंह, सुधीर अग्रवाल, सुरेश साहू, लवांग सिंह, कोरिया चौकी प्रभारी कौशेलेन्द्र पाण्डेय, धनंजय सिंह, संदीप बागिस, चंद्रसेन ठाकुर, हेमपाल सिंह, सुखलाल खलको आदि उपस्थित थे।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated

Newsletter