• अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा के योग कार्यक्रम में होंगे शामिल
  • क्या संजीव भट्ट को फर्जी मामलों में उम्र कैद हुई है..?
  • बुजुर्गो के साथ भाजयुमो ने मनाया रोशन का जन्मदिन
  • मुस्लिमों को मार रहा हैं चीन,मानव अंगो की कमी को पूरा करने के लिए चीनी जेलों में बंद कैदियों के शरीर का सहारा ले रही चीन
  • पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव कर रहे हैं विभागीय कार्यों की समीक्षा
  • कृषि स्थायी समिति की बैठक 26 जून को

महंगा हुआ सोना, चांदी 250 रुपये चमकी, जानिए भाव

महंगा हुआ सोना, चांदी 250 रुपये चमकी, जानिए भाव


नयी दिल्ली- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही तेजी के बीच वैवाहिक जेवराती मांग आने से बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 140 रुपये की साप्ताहिक बढ़त के साथ 34,590 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। इस दौरान सिक्का निर्माताओं के उठाव में आयी तेजी और औद्योगिक मांग निकलने से चाँदी भी 250 रुपये की छलांग लगाकर 41,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी।
लंदन और न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के अनुसार, गत सप्ताह लंदन का सोना हाजिर 6.35 डॉलर की साप्ताहिक बढ़त के साथ शुक्रवार को सप्ताहांत पर 1,327.35 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। मई का अमेरिकी सोना वायदा भी 5.70 डॉलर की तेजी के साथ सप्ताहांत पर 1,330.70 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया कि वैश्विक तेजी के बीच वैवाहिक मौसम होने की वजह से पीली धातु की मांग बढ़ी रही है। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के टूटने से भी पीली धातु को बल मिला। इस बीच विदेशों में चाँदी हाजिर 0.14 डॉलर चमककर सप्ताहांत पर 15.89 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गयी।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated