• अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा के योग कार्यक्रम में होंगे शामिल
  • क्या संजीव भट्ट को फर्जी मामलों में उम्र कैद हुई है..?
  • बुजुर्गो के साथ भाजयुमो ने मनाया रोशन का जन्मदिन
  • मुस्लिमों को मार रहा हैं चीन,मानव अंगो की कमी को पूरा करने के लिए चीनी जेलों में बंद कैदियों के शरीर का सहारा ले रही चीन
  • पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव कर रहे हैं विभागीय कार्यों की समीक्षा
  • कृषि स्थायी समिति की बैठक 26 जून को

इमारत की चौथी मंजिल से कूदा युवक,हालत गंभीर

पत्थलगांव। सोमवार की शाम को एक 33 वर्षीय युवक एक इमारत की चौथी मंजिल से कूद गया। यह इमारत सिविल अस्पताल के पुराने भवन के ठीक सामने स्थित है। बताया जाता है कि युवक नशे की हालत में था। साथ ही उसके दो दिनों से अपना मानसिक संतुलन खो बैठने की बात भी कही जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि उसने कीटनाशक का भी सेवन कर लिया है। घटना में युवक का दायां पांव बुरी तरह फ्रैक्चर हो गया है। उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया है जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार हरिहर तिग्गा पिता शंकर तिग्गा उम्र 33 वर्ष समीपस्थ ग्राम कटंगतरई का निवासी है। वह और उसका परिवार खेती किसानी कर गुजर-बसर करता है। सोमवार की शाम करीब 5बजकर 50 मिनट पर वह सिविल अस्पताल के पुराने भवन के सामने स्थित एक चारमंजिला इमारत की चौथी मंजिल से कूद गया। बताया जाता है कि युवक करीब 15-20 मिनट से इमारत की चौथी मंजिल पर लगी रेलिंग पर चढ़ा हुआ था। इस भवन में कई प्रतिष्ठित व्यवसायिक प्रतिष्ठान है परंतु किसी ने उसे उपर जाते नहीं देखा। अचानक लोगों की नजर उस पर पड़ी तो रेलिंग पर ही चढ़ा हुआ था। लोगों को उसकी ओर देखता पाकर वह नीचे कूद जाने की धमकी देने लगा। लोगों के मुताबिक वह नशे में प्रतीत हो रहा था। युवक की धमकी सुनते ही वहां खड़े लोगों के होश फाख्ता हो गए। लोगों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जाता है कि पुलिसकर्मी सीढ़ी के रास्ते युवक को रोकने के लिए छत पर पहुंचे परंतु पुलिस को देखते ही युवक कूद पड़ा और चौथी मंजिल से सीधे नीचे आ गिरा। उसके गिरते ही अफरातफरी मच गई और देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। भीड़ देखकर वहां पहुंचे कुछ ग्रामीणों ने उसकी पहचान कटंगतरई निवासी हरिहर तिग्गा के रूप में की। बताया जाता है कि वे सोमवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में सब्जियां बेचने पहुंचे थे। वे घर वापस लौटने की तैयारी कर ही रहे थे कि शोर-गुल और भीड़ देखकर वे मौके पर आ पहुंचे। परंतु वहां अपने ही गांव के युवक हरिहर को इस हालत में वहां पड़े देखकर वे सन्न रह गए। आनन-फानन में उसे उठाकर सिविल अस्पताल पत्थलगांव लाया गया। जहां चिकित्सकों द्वारा उसका उपचार किया जा रहा है। उधर युवक को देखने के बाद आस-पास के लोगों ने उसके द्वारा फोरेट नामक कीटनाशक का सेवन किए जाने की बात भी पुलिस को बताई है। चिकित्सकों ने भी युवक द्वारा जहर का सेवन किए जाने की पुष्टि की है। हालांकि युवक के जहर सेवन तथा उसके इमारत की चौथी मंजिल से कूदने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस द्वारा मामले में विवेचना प्रारंभ कर दी गई है।
मानसिक रूप से विक्षिप्त है युवक
नशे की हालत में चार मंजिला इमारत से कूदने वाला हरिहर मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है। उसकी पत्नी अरूणा ने बताया कि दो दिनों से उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। सूचना मिलते ही वह भी अस्पताल आ पहुंची थी। दोनों के चार पुत्रियां हैं। अरूणा ने बताया कि हरिहर सोमवार की सुबह अचानक घर से निकल गया था। उसकी मानसिक स्थिति को लेकर परिजनों को चिंता सता रही थी। वे दिन भर उसकी तलाश में यहां वहां भटकते रहे परंतु उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा था। शाम को उसके इमारत की चौथी मंजिल से कूदने की जानकारी मिली। पति की यह हालत देखकर अरूणा के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Surendra Chetwani
pathalgaon
jashpur(c.g.)
9425574680

About S Chetwani

Leave a reply translated