• एक्सक्लूसिव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान बिरयानी खाने नहीं दाऊद इब्राहिम से गठजोड़ करने गए थे,भाजपा के कई नेताओं का है संबंध दाऊद इब्राहिम से: अबु आसिम आजमी
  • पूर्ण चन्द्र पाढ़ी कोको के नेतृत्व में कल दिल्ली में जमा होंगे छत्तीसगढ़ के युवा कांग्रेसी
  • राहुल गांधी का मजाक उड़ाने का मामला: हरीश लकमा और कोको पाढ़ी के बीच हुई चैटिंग विवादों में, राहुल गांधी लईका है,कांग्रेस को बर्बाद कर दूंगा आदि शब्दों से मचा बवाल
  • हरीश लखमा और कोको पाढ़ी के बीच हुई चैटिंग विवादों में, राहुल गांधी को लेकर किया टिप्पणी से मचा बवाल
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल का मेडिकल बुलेटिन जारी,अगला 36 घंटे काफी अहम्
  • बैकुंठपुर: चोरी के आरोपी समान सहित धराये

बिजली बिल हाफ व बीपीएल राशनकार्ड धारक को 35 किलो चावल का प्रावधान कर कांग्रेस ने किया अपना वादा पूरा- डॉ. विनय

बिजली बिल हाफ व बीपीएल राशनकार्ड धारक को 35 किलो चावल का प्रावधान कर कांग्रेस ने किया अपना वादा पूरा- डॉ. विनय

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पहले बजट को मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय ने बताया छत्तीसगढ़ की आम जनता का पहला बजट

चिरमिरी । भूपेश सरकार के पहले बजट की सराहना करते हुए मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने इसे छत्तीसगढ़ की आम जनता का बताया । डॉ. विनय ने कहा कि पूर्व की सरकार का बजट केवल कारपोरेट के लिए होता था, उसमे आम जनता के लिए कुछ नही होता था । पहली बार छत्तीसगढ़ में आम जनता का बजट आया है । डॉ. विनय ने आगे कहा कि बजट में बिजली बिल हाफ करके व बीपीएल कार्डधारियों को 35 किलो चावल देने का प्रावधान करके कांग्रेस ने अपने दो बड़े चुनावी वादों को पूरा किया है ।
2019-20 के इस ऐतिहासिक बजट को लेकर मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल का हृदय से आभार प्रकट किया।
उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में भूपेश सरकार की पहली बजट में ही बिजली बिल 400 यूनिट हाफ़ कर कांग्रेस ने चुनाव के वक़्त किये अपने वायदे को निभाया है। उन्होंने कहा कि बजट में ऋण माफ़ी की राशि किसानों के खाते में सीधी पहुँचाने का निर्णय लिया गया। साथ ही प्रति राशन कार्ड धारियों को प्रतिमाह 35 किलो चावल देने, तेंदूपत्ता संग्रहण पर 2500 से बढ़ाकर 4000 करने का निर्णय लिया। किसानों को अधिक आय रोज़गार देने के उद्देश्य से 5 नए फ़ूड पार्क बनाने का निर्णय लिया। धान की खरीदी के लिए 5 सौ करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया।
विदित हो कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी सरकार में अब तक का सबसे बड़ा 95 हज़ार करोड़ का बजट पेश किया। मुख्यमंत्री ने सरकार के सूत्र वाक्य नरवा-गरवा घुरवा-बारी को ध्यान में रखते हुए गांव ग़रीब औऱ किसानों का पूरा ख्याल रखा। बजट में जन प्रतिनिधियों को क्षेत्र में ज़्यादा से ज्यादा विकास कार्य के लिए विधायक निधि 1 करोड़ से बढ़ाकर 2 करोड़ रुपये की गई जो सराहनीय है।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated