• प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर देश की जनता की तरह दिल्ली की जनता को भी पूर्ण विश्वास है-मनोज तिवारी
  • ईव्हीएम मशीनों को दोहरे ताले से किया गया सील
  • Gulab ka Sharbat
  • Bel Ka Juice
  • भारतीय अर्थव्यवस्था
  • Garmi Me Piye Istrawberi

अगर सेन समाज के लोग एकजुट हो तो कुछ भी कर सकते है हासिल- डॉ. विनय

अगर सेन समाज के लोग एकजुट हो तो कुछ भी कर सकते है हासिल- डॉ. विनय

अफसर अली//

डोमनहिल में सर्व सेन नाई समाज का प्रांतीय वार्षिक सम्मेलन एवं सम्मान समारोह सम्पन्न

केश शिल्पी आयोग की पूर्व अध्यक्ष मोना सेन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम

विधायक डॉ. विनय ने सेन समाज के लिए भवन निर्माण हेतु 20 लाख की राशि की घोषणा

चिरमिरी । यदि सेन समाज एकजुट हो जाये तो बहुत कुछ हासिल कर सकता है ।
उपरोक्त बाते मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने चिरमिरी के डोमनहिल में सम्पन्न सर्व सेन नाई समाज के प्रांतीय वार्षिक सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में कही ।
डॉ. विनय ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की कुल ढाई करोड़ आबादी में से 12 लाख लोग सेन समाज के है लेकिन फिर भी इस समाज से एक भी विधायक नही है । इस पर समाज को मंथन करना चाहिए ।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं की सहभागिता से हर समाज को प्रेरणा देती है । हमारी पूर्व की सरकार ने केश शिल्पी आयोग बनाकर उसका पहला अध्यक्ष महिला को बनाकर न सिर्फ सेन समाज बल्कि महिलाओ का भी सम्मान किया है । यह परंपरा आगे भी जारी रहनी चाहिए । विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक दीपक पटेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि सेन समाज का इतिहास उतना ही पुराना है जितना मानव सभ्यता ।

कार्यक्रम की अध्यक्ष छत्तीसगढ़ केश शिल्पी आयोग की अध्यक्ष सुश्री सेन ने सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि हमारे समाज के लोगो के हाथ मे छुरा होता है, फिर भी लोगो को इतना विश्वास होता है कि वे अपनी आंखें बंद करके अपनी गर्दन झुका देते है ।
सुश्री सेन ने आगे कहा कि अच्छाई इतनी करो कि बुराई करने का वक्त ही न मिले । मात्र एक हजार रुपये की नौकरी से कैरियर शुरू करके मैंने छत्तीसगढ़ी सिंगर से लेकर राज्य सरकार के “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” अभियान के ब्रांड एम्बेसडर व केश शिल्पी आयोग के देश के पहले अध्यक्ष तक का सफर तय किया है । आगे बढ़ने का हौसला होना चाहिए, सफलता खुद कदम चूमती है ।
कार्यक्रम को सेन समाज के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रोशन श्रीवास ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे समाज ने गुलजारी लाल नंदा जैसा प्रधानमंत्री व कर्पूरी ठाकुर जैसा मुख्यमंत्री इस देश को दिया है । समाज के कई अन्य बुद्धिजीवियों ने भी सम्मेलन को संबोधित किया ।
कार्यक्रम के अंत मे सेन समाज द्वारा विधायक डॉ. विनय जायसवाल, पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, पूर्व विधयक दीपक पटेल के साथ ही समाज के महत्वपूर्ण लोगो व वरिष्ठ मीडियाकर्मियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।
सम्मेलन को सफल बनाने में सर्व सेन नाई समाज के युवा प्रकोष्ठ के प्रांतीय अध्यक्ष रौशन श्रीवास, संभागीय अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, जिला अध्यक्ष राम विलास ठाकुर, गणेश ठाकुर, कैलाश सेन, संतोष ठाकुर, राकेश ठाकुर, राजेश ठाकुर, महेश ठाकुर, जगन्नाथ, अर्जुन, उमेश, सुदामा, बुद्धन, दुर्गा, कन्हैया, लखन, प्रमोद, विशु, गुड्डू व अन्य लोगो का महत्वपूर्ण योगदान रहा । मंच का संचालन अधिवक्ता जगन्नाथ व गणेश ठाकुर ने किया ।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated

Translate »