• भीषण गर्मी में बिजली गुल से ग्रामीण हलाकान,माह भर से किस ग्राम के ग्रामीण खोज रहे बिजली,जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन
  • राजू गाइड और नरेंद्र मोदी..!!!
  • गीत बिना मर जाएंगे। पत्तों-सा झर जाएंगे।
  • बाईक ट्रक में भिड़ंत दो की घटना स्थल पर मौके पर मौत एक कि हालत गंभीर
  • पराजय से भयभीत मोदी जी मीडिया को बुला बुलाकर इंटरव्यू दे रहे हैं :-कांग्रेस
  • कांग्रेस की राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों में होगी जीत

कोरिया। स्वास्थ्य मंत्री ने दिया उदारता का परिचय

बेटी ने स्वास्थ्य मंत्री को किया एसएमएस, मेरे पिता को है हार्ट की बीमारी, स्वास्थ्य मंत्री टीएस ने 2 मिनट में लगाया फोन ,पूरी जानकारी लेकर इलाज के लिए बुलाया रायपुर

पिता को हृदय रोग से पीड़ित दे लाचार बेटी ने छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री को मोबाइल फोन से अपने पिता की बीमारी के संबंध में एसएमएस किया और मंत्री ने तुरंत फोन लगाकर बेटी से उसके पिता के स्वास्थ्य की पूरी जानकारी ली और इलाज के लिए रायपुर बुला लिया।
दरअसल कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ निवासी गिरधर मेघानी पेशे से टीवी मैकेनिक है। लगभग डेढ़ माह पूर्व उन्हें हार्ट अटैक हुआ था, जिसके बाद उन्होंने रायपुर व हैदराबाद में अपना उपचार कराया ।जिसमें लाखों रुपए खर्च हो गए। डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन करना ही अंतिम उपाय है और इसमें 4 से 5 लाख रुपए का व्यय है। गिरधर मेघानी आर्थिक रूप से इतने सुदृढ़ नहीं हैं कि वह अपने इलाज में इतने रुपए के खर्च का वहन कर सकें। अपने पिता को लाचार देख उनकी पुत्री प्रिया मेघानी ने छत्तीसगढ़ के संवेदनशील स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को उनके नंबर पर मैसेज कर अपने पिता की तबीयत का हवाला देते हुए आर्थिक स्थिति की लाचारी की वजह से उपचार नहीं करा पाने बात बताई। मैसेज मिलने के 2 मिनट बाद ही हेल्थ मिनिस्टर टीएस ने प्रिया मेघानी को फोन लगा कर उसके पिता की पूरी मेडिकल रिपोर्ट की जानकारी ली और प्रिया से उन्होंने मनेंद्रगढ़ के ही वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र बोदिया से पूरे कागजात लेकर मिलने को कहा। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को गिरधर को उपचार के लिए रायपुर बुला लिया। स्वास्थ्य मंत्री के फौरी तौर पर उठाए गए इस कदम कि लोगों ने काफी सराहना की है।

कॉम को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि मनेंद्रगढ़ की बच्ची प्रिया मेघानी का मैसेज आया था। बच्ची के पिता को उपचार के लिए रायपुर बुला लिया गया है। सिंहदेव ने कहा कि स्वास्थ्य के संबंध में मीडिया के सहयोग की भी लगातार अपेक्षा रहेगी।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated