• कांग्रेस नेता नितिन भंसाली के शिकायत पर आबकारी विभाग में करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार करने वाले समुद्र सिंह के ठिकानों पर तड़के सुबह ईओडब्ल्यू की छापेमारी
  • काशी तुम मंदिरों में होती थी कभी, सड़कों पर हो.. क्या देवता स्वर्ग लोक से लौटे हैं..!!!
  • भूपेश बघेल सरकार के 60 दिन के काम के आगे नही चली
  • श्रीलंका ब्लास्ट आई.एस.आई.एस. का अक्षम्य अपराध – रिजवी
  • पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता डीकेएस अस्पताल घोटाला और ओएसडी अरूण बिसेन की पत्नि का वेतन घोटाला उजागर करने पर मुझ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है : विकास तिवारी
  • जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तनखा के पक्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लेंगे सभायें

डीएव्ही पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं को दी गई यातायात के नियमो की जानकारी

डीएव्ही पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं को दी गई यातायात के नियमो की जानकारी

चिरमिरी । यातायात नियमों के प्रति जागरूक बनाने की दृष्टि से शनिवार को चिरमिरी के डीएबी पब्लिक स्कूल में ज़िले से आये यातायात के पुलिस कर्मियों ने स्कूली छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी दी। इस अवसर पर उपस्थित छात्र-छात्राओं को सड़क पर लगने वाले बोर्ड, संकेत चिन्ह, सड़क दुर्घटनाओं के कारण, इसके बचाव से अवगत कराया। साथ ही स्कूली बच्चों को यह समझाईश दी गई कि, यातायात के नियमो का पालन करने से नित प्रतिदिन होने वाले सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सकता हैं। इसके अलावा लाइसेंस, दुर्घटना बीमा की जानकारी से अवगत कराया।
वही सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों की मदद करने,दुर्घटना से दो परिवार प्रभावित होते हैं तथा दोनों परिजनों को शारीरिक, आर्थिक व मानसिक क्षति उठानी पड़ती है , सफर के दौरान हेलमेट का प्रयोग करने, वाहन चलाते वक्त मोबाइल फ़ोन पर बात न करने, सीमा गति में वाहन चलाने, यातायात चिन्हों और नियमों का पालन करवाने के की बात बताई गई । वाहन को नशे की हालत में नहीं चलाना चाहिए। कार्यक्रम में लगभग 400 बच्चों ने अपनी सहभागिता निभाई। इस दौरान उत्कृष्ट बच्चों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान ज़िले से आये यातायात विभाग के महेश मिश्रा, विजय राजवाड़े, चिरमिरी थाना के एसआई शशिकांत टंडन, चंद्रसेन ठाकुर, हेमपाल सिंह व विद्यालय के बी.आर. पंडा, कामेंद्र सिंह, अमरीक सिंह, साबीत त्रिपाठी दीपांकर चक्रवर्ती वीरेंद्र देवांगन, राजीव मुख़र्जी, गीता सिंह, आराधना उपाध्यय मलिका रुद्रा , प्रीति बैजू, मौजूद रहे।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated

Translate »