• प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर देश की जनता की तरह दिल्ली की जनता को भी पूर्ण विश्वास है-मनोज तिवारी
  • ईव्हीएम मशीनों को दोहरे ताले से किया गया सील
  • Gulab ka Sharbat
  • Bel Ka Juice
  • भारतीय अर्थव्यवस्था
  • Garmi Me Piye Istrawberi

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से फेसबुक पर सीधे संवाद के लिए युवाओं और विद्यार्थियों में दिखा उत्साह

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से फेसबुक पर सीधे संवाद के लिए युवाओं और विद्यार्थियों में दिखा उत्साह

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं की चुनाव संबंधी जिज्ञासाओं का सीईओ ने किया समाधान

बैकुंठपुर । मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू के साथ सीधा संवाद करने के लिए युवाओं में खासा उत्साह रहा। प्रदेश के शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालय और महाविद्यालयीन युवाओं ने मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया के साथ ही मतदान को लेकर अपनी उत्सुकता और जिज्ञासा दिखाई।
श्री साहू ने युवाओं के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि वे सभी युवा जो 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं वे मतदान कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का आग्रह करते हुए नाम जुड़वाने के लिए विभिन्न माध्यमों की जानकारी दी। सीईओ से संवाद के दौरान कई विद्यालयों और महाविद्यालयों में विद्यार्थियों के साथ उनके प्राध्यापक भी मौजूद रहे।
फेसबुक लाइव कार्यक्रम के दौरान श्री सुब्रत साहू ने राजधानी रायपुर से लेकर बिलासुपर, मुंगेली, महासमुंद, रायगढ़, जशपुर, कबीरधाम समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों के युवाओं की जिज्ञासाओं का समाधान किया और सवालों के जवाब भी दिए। युवाओं ने अपने मोबाइल फोन, लैपटॉप एवं डेस्कटॉप के जरिए फेसबुक लाइव कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मतदान प्रक्रिया और मतदाता सूची पुनरीक्षण के संबंध में जानकारी ली। लाइव कार्यक्रम में अलग-अलग सवालों के बीच श्री साहू ने मतदान के महत्व को रेखांकित करते हुए युवाओं से अपने साथ-साथ अन्य लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मतदाता जागरूकता के लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। वहीं प्रत्येक जिलों में मतदाता जागरूकता फोरम का गठन भी किया गया है। फेसबुक लाइव कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन सहित अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated

Translate »