Breaking News
  • एक रूपए जमा कर आम आदमी भी देख सकता है प्रत्याशी के निर्वाचन व्यय का लेखा
  • अनिल अंबानी/नीता अंबानी
  • ऑटो संघ और बोहरा समाज द्वारा आतंकवाद के विरोध मे शहर मे निकाला कैंडिल मार्च और दीप जला
  • नई सरकार विकास विरोधी – सांसद अभिषेक सिंह
  • हेल्दी फूड के लिए घर लाएं एयर फ्रायर
  • सौर ऊर्जा बेहतर भविष्य का विकल्प-भरत झुनझुनवाला

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से फेसबुक पर सीधे संवाद के लिए युवाओं और विद्यार्थियों में दिखा उत्साह

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से फेसबुक पर सीधे संवाद के लिए युवाओं और विद्यार्थियों में दिखा उत्साह

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं की चुनाव संबंधी जिज्ञासाओं का सीईओ ने किया समाधान

बैकुंठपुर । मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू के साथ सीधा संवाद करने के लिए युवाओं में खासा उत्साह रहा। प्रदेश के शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालय और महाविद्यालयीन युवाओं ने मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया के साथ ही मतदान को लेकर अपनी उत्सुकता और जिज्ञासा दिखाई।
श्री साहू ने युवाओं के सवालों का जवाब देते हुए बताया कि वे सभी युवा जो 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं वे मतदान कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का आग्रह करते हुए नाम जुड़वाने के लिए विभिन्न माध्यमों की जानकारी दी। सीईओ से संवाद के दौरान कई विद्यालयों और महाविद्यालयों में विद्यार्थियों के साथ उनके प्राध्यापक भी मौजूद रहे।
फेसबुक लाइव कार्यक्रम के दौरान श्री सुब्रत साहू ने राजधानी रायपुर से लेकर बिलासुपर, मुंगेली, महासमुंद, रायगढ़, जशपुर, कबीरधाम समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों के युवाओं की जिज्ञासाओं का समाधान किया और सवालों के जवाब भी दिए। युवाओं ने अपने मोबाइल फोन, लैपटॉप एवं डेस्कटॉप के जरिए फेसबुक लाइव कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मतदान प्रक्रिया और मतदाता सूची पुनरीक्षण के संबंध में जानकारी ली। लाइव कार्यक्रम में अलग-अलग सवालों के बीच श्री साहू ने मतदान के महत्व को रेखांकित करते हुए युवाओं से अपने साथ-साथ अन्य लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मतदाता जागरूकता के लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। वहीं प्रत्येक जिलों में मतदाता जागरूकता फोरम का गठन भी किया गया है। फेसबुक लाइव कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन सहित अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated

Your email address will not be published. Required fields are marked *