हैदराबाद ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

हैदराबाद ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

(हैदराबाद)। अंतिम ओवरों में यूसुफ़ पठान की आतिशी पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल के 11वें सीजन के 36 वे मैच में 7 विकेट से हरा दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स से मिले 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 164 रन बनाकर जीत दर्ज की।
163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को ओपनर एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने जोरदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। हेल्स हाफ सेंचुरी की ओर बढ़ रहे थे कि अमित मिश्रा की एक शानदार गेंद उनके स्टंप को ले उड़ी। हेल्स ने 31 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के लगाए। उनका विकेट 9वें ओवर की आखिरी बॉल पर गिरा। हेल्स के आउट होने के बाद शिखर धवन भी क्लीन बोल्ड होकर चलते बने। उन्हें भी अमित मिश्रा ने आउट किया। धवन ने 30 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके बाद नए बल्लेबाज मनीष पांडे और केन विलियमसन ने आक्रमण की जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े थे कि लियाम प्लंकेट को छक्का उड़ाने के चक्कर में मनीष पांडे अपना कैच पृथ्वी शॉ को दे बैठे।मनीष पांडे ने 17 गेंदों में 2 चौके की मदद से 21 रन बनाए। जब वह आउट हुए तो हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए थे 17 गेंदों में 32 रन। इससे पहले पृथ्वी शॉ से मिली शानदार शुरुआत का दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा सके और सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में उसे 5 विकेट पर 163 रन पर रोक दिया। शॉ ने 36 गेंद पर 65 रन बनाए, लेकिन पहले 10 ओवर में 95 रन बनाने के बाद दिल्ली की टीम अगले 10 ओवर में सिर्फ 67 रन ही बना सकी। लेग स्पिनर राशिद खान ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए। शॉ ने अपना दूसरा आईपीएल अर्धशतक सिर्फ 25 गेंद में पूरा किया।
पृथ्वी ने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े। उन्होंने संदीप शर्मा को लॉन्ग ऑन पर और शाकिब अल हसन को छक्का लगाया। पावरप्ले के आखिरी ओवर में उन्होंने सिद्धार्थ कौल को एक छक्का और 3 चौके लगाए। मुंबई के इस तकनीक के धनी बल्लेबाज ने मैदान के चारों ओर शॉट खेले। उसके पूल और कट शॉट्स देखने लायक थे।
दूसरी ओर कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 गेंद में 44 रन बनाए। दोनों ने 86 रन की साझेदारी की। श्रेयस को सिद्धार्थ कौल ने डीप मिडविकेट पर शिखर धवन के हाथों लपकवाया। इस सत्र में दिल्ली के लिए सर्वाधिक रन बना चुके ऋषभ पंत आज फॉर्म में नहीं थे, जिन्होंने 19 गेंद में 18 रन बनाए। राशिद ने उन्हें पगबाधा आउट किया।
टूर्नमेंट में अपना पहला मैच खेल रहे नमन ओझा और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल रन आउट हुए। दिल्ली का स्कोर एक समय एक विकेट पर 95 रन था, जो 6.4 ओवर के भीतर 5 विकेट पर 134 रन हो गया। विजय शंकर ने 13 गेंद में नाबाद 23 रन बनाकर दिल्ली को 160 रन के पार पहुंचाया।

About Aaj Ka Din

Leave a reply translated

Your email address will not be published. Required fields are marked *