• सांसद नुसरत जंहा हिंदू रीति रिवाज से कपड़ा व्यवसायी निखिल जैन से की शादी
  • 13 वायुसैनिकों के पार्थिव शवों के अवशेष मिले..,एएन-32 विमान का लापता होने का मामला
  • गुजरात में RS चुनाव : दो सीटों पर अलग- अलग चुनाव के खिलाफ कांग्रेस की याचिका SC ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया
  • बिलाईगढ़ के कांग्रेस विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय के लेटर हेड पर फर्जी हस्ताक्षर कर क्षेत्र के पंचायतो में करोड़ो रुपयो के काम स्वीकृत कराने के आरोप में 2 आरोपी गिरफ्तार..
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कल देश भर में विश्व योग दिवस मनाया जायेगा..
  • उसेंडी शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर नुक्ताचीनी करने के बजाय रमन सरकार का चरित्र देखें

राफेल डील-कांग्रेस के ऑडियो वार को पर्रिकर ने बताया सबूत गढऩे की कोशिश

राफेल डील-कांग्रेस के ऑडियो वार को पर्रिकर ने बताया सबूत गढऩे की कोशिश

पणजी – राफेल डील के मामले पर जारी राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस ने बुधवार को एक ऑडियो क्लिप जारी किया। इस क्लिप में कहा जा रहा है कि राफेल डील से जुड़ी सारे फाइलें और सबूत गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में हैं। ऑडियो क्लिप के मामले में अब मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बाद कांग्रेस एक्सपोज हुई है और अब वह नए सबूत गढऩे के कोशिश कर रही है।
ऑडियो क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए मनोहर पर्रिकर ने कहा, कांग्रेस द्वारा जारी की गई ऑडियो क्लिप उसके द्वारा सबूत तैयार करने की कोशिश है। राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले से कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश हो गया है। ऐसी कोई चर्चा (जो ऑडियो क्लिप में है) कभी कैबिनेट मीटिंग या किसी अन्य मीटिंग में हुई ही नहीं।
बता दें कि कांग्रेस ने ऑडियो क्लिप जारी करके दावा किया कि पूर्व रक्षा मंत्री और मौजूदा सीएम मनोहर पर्रिकर ने राफेल डील के रहस्य पर गोवा के मंत्रिमंडल में कुछ अहम जानकारियां दी थीं, जो उनके ही मंत्री विश्वजीत राणे से की गई बातचीत में कैद हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने इस दावे के सबूत के तौर पर गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की बातचीत की एक ऑडियो क्लिप भी सुनाई।
हालांकि, कुछ देर बाद ही गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे ने दावा किया कि ऑडियो टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है। राणे ने पर्रिकर को भी एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा, मैं मुख्यमंत्री को सूचित करना चाहता हूं कि कोई शरारत कर रहा है। इस मामले में जांच होनी चाहिए। ऐसे शरारती तत्वों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए ।’कांग्रेस द्वारा जारी ऑडियो में सुनाई देता है, मुख्यमंत्री ने बड़ा महत्वपूर्ण बयान दिया है कि राफेल पर पूरी जानकारी उनके बेडरूम में है। इस पर दूसरा व्यक्ति हंस पड़ता है। इतना ही नहीं क्लिप में सुनाई पड़ता है, आप इस बात को किसी से भी क्रॉस चेक करा सकते हैं जो कैबिनेट मीटिंग में शामिल रहा हो। उन्होंने (सीएम) कहा है कि हर एक दस्तावेज उनके कमरे में है।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated