• रायगढ़ विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन 25 को होगी
  • रायपुर । 23 मार्च: इस देश में सारी विचारधाराओं को आज़माया जा चुका है. अब समय भगत सिंह और डॉ अंबेडकर के विचारों को आज़माने का है. ये विचार हैं वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश के.
  • बलोदा बाजार की गिधौरी बस स्टैंड के पास चलती ट्रक में लगी आग
  • यूपी से आये फ़ाग गायकों के गीत पर विधायक डॉ. विनय ने समर्थकों के साथ मनाई होली
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा किये गए अभूतपूर्व विकास कार्य को लेकर जनता के बीच जाएगी भाजपा
  • नशे में धुत युवक करना चाह रहे थे घिनौना काम,विफल होने पर दिए ऐसे घटना को अंजाम की जानकार सबकी रूहें कांप जायेगी,विस्तार से जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन

बिहार में राजग ने किया सीटों का बंटवारा,भाजपा व जदयू को 17-17 तथा लोजपा को मिली छह सीटें

बिहार में राजग ने किया सीटों का बंटवारा,भाजपा व जदयू को 17-17 तथा लोजपा को मिली छह सीटें

रामविलास पासवान जा सकते हैं राज्यसभा

नई दिल्ली- राजग नेताओं के बीच जारी बवाल उस समय थम गया जब भाजपा, जदयू और लोजपा नेताओं ने रविवार को सीटों का बंटवारा कर लिया।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बिहार की 40 सीटों में से भाजपा और जदयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि लोजपा को 6 सीटों दी गई है। वहीं लोजपा को राज्यसभा की भी एक सीट दी गई है। दरअसल अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला किया गया। बैठक में जदयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान भी उपस्थित थे। नीतीश कुमार ने बैठक के बाद कहा कि बिहार में राजग ने सभी 40 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा गया है और गठबंधन यहां बड़ी जीत दर्ज करेगा।

भाजपा का बिहार में अपने सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता होने के बाद हुए सीट बंटवारे पर बनी सहमति के बाद बताया जा रहा है कि राज्य में लोजपा के 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव लडऩे की उम्मीद है, वहीं दूसरी ओर पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा जा सकता है। इससे पहले अमित शाह और जेटली सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और उनके पुत्र के साथ मुलाकात करके राजग में उभरे मतभेदों को दूर किया।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated

Newsletter