• आदिवासी छात्राओं द्वारा रेंगकर मांगने वाली छात्रवृत्ति मामला : सरगुजा के जी.एन.एम. नर्सिंग प्रशिक्षणरत आदिवासी छात्राओं के लिए 51.20 लाख रूपए आबंटित
  • बेलगाँव में शराब दुकान का विरोध करते अमित जोगी गाँव की महिलाओं के साथ गिरफ़्तार; दुकान बंद करने के लिखित आदेश के बाद सबको निशर्त छोड़ा गया।
  • बारिश से पहले नाला व नालियों की हो सफाई – रोशनलाल
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल का मेडिकल बुलेटिन जारी,स्थिति नाजुक-अगले 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण
  • मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की माता श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल का मेडिकल बुलेटिन-(24 जून समय-7:00 शाम)
  • कोरिया: दवाइयों से लैस दो चलित अस्पताल वाहनों को विधायक और कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया..

बिहार में राजग ने किया सीटों का बंटवारा,भाजपा व जदयू को 17-17 तथा लोजपा को मिली छह सीटें

बिहार में राजग ने किया सीटों का बंटवारा,भाजपा व जदयू को 17-17 तथा लोजपा को मिली छह सीटें

रामविलास पासवान जा सकते हैं राज्यसभा

नई दिल्ली- राजग नेताओं के बीच जारी बवाल उस समय थम गया जब भाजपा, जदयू और लोजपा नेताओं ने रविवार को सीटों का बंटवारा कर लिया।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बिहार की 40 सीटों में से भाजपा और जदयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि लोजपा को 6 सीटों दी गई है। वहीं लोजपा को राज्यसभा की भी एक सीट दी गई है। दरअसल अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला किया गया। बैठक में जदयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान भी उपस्थित थे। नीतीश कुमार ने बैठक के बाद कहा कि बिहार में राजग ने सभी 40 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा गया है और गठबंधन यहां बड़ी जीत दर्ज करेगा।

भाजपा का बिहार में अपने सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता होने के बाद हुए सीट बंटवारे पर बनी सहमति के बाद बताया जा रहा है कि राज्य में लोजपा के 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव लडऩे की उम्मीद है, वहीं दूसरी ओर पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा जा सकता है। इससे पहले अमित शाह और जेटली सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और उनके पुत्र के साथ मुलाकात करके राजग में उभरे मतभेदों को दूर किया।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated