• रायगढ़ विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन 25 को होगी
  • रायपुर । 23 मार्च: इस देश में सारी विचारधाराओं को आज़माया जा चुका है. अब समय भगत सिंह और डॉ अंबेडकर के विचारों को आज़माने का है. ये विचार हैं वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश के.
  • बलोदा बाजार की गिधौरी बस स्टैंड के पास चलती ट्रक में लगी आग
  • यूपी से आये फ़ाग गायकों के गीत पर विधायक डॉ. विनय ने समर्थकों के साथ मनाई होली
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा किये गए अभूतपूर्व विकास कार्य को लेकर जनता के बीच जाएगी भाजपा
  • नशे में धुत युवक करना चाह रहे थे घिनौना काम,विफल होने पर दिए ऐसे घटना को अंजाम की जानकार सबकी रूहें कांप जायेगी,विस्तार से जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन

आज का राशिफल,क्या कहते हैं आज आपके भाग्य की रेखा जानने के लिये पढ़ें-आज का दिन

आज का राशिफल,क्या कहते हैं आज आपके भाग्य की रेखा जानने के लिये पढ़ें-आज का दिन

मेष:गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने सारे निर्धारित कार्य आसानी से पूरे कर लेंगे। कभी-कभी ऐसा भी महसूस होगा कि आप जो प्रयत्न कर रहे हैं वे गलत दिशा में जा रहे हैं। धार्मिक या मांगलिक अवसरों में उपस्थित होने का अवसर मिलेगा। तीर्थयात्रा का योग है। गुस्से पर काबू रखें अन्यथा क्रोध के कारण कार्यक्षेत्र या घर में मनमुटाव हो सकता है।
वृषभ:आज आपके कार्य समय पर पूरे होने में दिकक्त आ सकती है, निराशा को हावी न होने दें। बाहर का खाना खाने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। नए कार्य की शुरुआत के लिए उचित समय नहीं है। संभव हो सके तो आज यात्रा न करें। ऑफिस में या व्यवसाय में अत्यधिक कार्य के कारण थकान अनुभव हो सकती है। योग साधना और आध्यात्मिकता का सहारा लें। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।
मिथुन:दिन की शुरुआत स्फूर्ति के साथ होगी। गणेशजी की कृपा से आप आरामदायक और प्रसन्नतापूर्वक समय बिताएंगे। मेहमानों और मित्रों के साथ पार्टी, पिकनिक का आयोजन करेंगे। नए कपड़े, गहने और वाहन की खरीदारी का योग है। मन में आनंद बना रहेगा। विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण अनुभव होगा। सार्वजनिक जीवन में आपको सम्मान मिलेगा, लोकप्रियता बढ़ेगी। साझेदारी के व्यापार में लाभ होगा। दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।
कर्क:आज का दिन चिंता रहित और खुशीपूर्वक बीतेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। कार्य में सफलता और यश की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को लाभ होगा। आज आपको साथी कार्यकर्ताओं का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके विरुद्ध प्रतिस्पर्धियों की चाल निष्फल हो जाएगी।
सिंह:आज आप तन-मन से स्वस्थ महसूस करेंगे। आपकी आंतरिक सृजनात्मकता आपको नई सोच और ऊर्जा प्रदान करेगी। साहित्य लेखन में नए प्रयोग सार्थक सिद्ध होंगे। मनपसंद व्यक्ति से मुलाकात होगी। इनसे मिलकर मन को बहुत अच्छा महसूस होगा। संतान की प्रगति का समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय कहा जा सकता है। किसी पुण्य कार्य का प्रतिफल मिलेगा। इससे आध्यात्मिकता के प्रति रुझान बढ़ेगा।
कन्या:गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कुछ प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य नरम रह सकता है। मानसिक चिंता हावी हो सकती है। माता की तबीयत का ध्यान रखें। किसी के साथ वाद-विवाद की स्थिति बने तो इसे टालने का प्रयास करें, नहीं तो आप ही परेशान रहेंगे। सामाजिक जगहों पर अपने मान-सम्मान का खयाल रखें। वाहन के क्रय-विक्रय के लिए समय अनुकूल नहीं है। आज पानी से दूर रहना हितकर रहेगा।
तुला:नए कार्य की शुरुआत के लिए दिन अनुकूल है। भाग्यवृद्धि और धन लाभ की संभावनाएं है। पारिवारिक या व्यापारिक कार्य के संबंध में बाहर जाना पड़ सकता है। आज आपके घर के आस-पास धार्मिक प्रवास का सफल आयोजन होगा। विदेश से शुभ समाचार मिलेगा। भाई-बहनों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। गणेशजी की कृपा से आज आप तन-मन से भी स्वस्थ अनुभव करेंगे।
वृश्चिक:गणेशजी कहते हैं कि परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। सगे-संबंधियों और मित्रों का आगमन होगा। मनपसंद भोजन मिलेगा। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। आज अलंकारों तथा सुगंधित पदार्थों की खरीदारी आप करेंगे। आप अपनी वाणी के प्रभाव से अन्य लोगों को मोहित कर सकेंगे। धन लाभ होगा। घर की किसी समस्या का हल निकल आएगा। विद्यार्थियों को निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।
धनु:गणेशजी बताते हैं कि आज संतान के लिए मनपसंद वर मिलेगा। आपके स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है, पढ़ाई में सफलता मिलेगी। विदेश व्यापार से लाभ होगा।आपके हाथ से धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे। इससे मन में खुशी महसूस होगी और आपका मान भी बढ़ेगा। स्नेहीजनों और मित्रों का मिलन मन को आनंदित करेगा। आर्थिक लाभ होगा। जीवनसाथी से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वाजिष्ट भोजन मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
मकर:स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी। इस कारण मन में उचाट अनुभव करेंगे। व्यवसाय में सरकार का हस्तक्षेप बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों के पीछे धनखर्च होगा। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में वृद्धि होगी। शत्रुओं से सतर्क रहें, परेशान कर सकते हैं। धन की कमी के कारण कर्ज लेना पड़ सकता है। स्त्री तथा संतान की चिंता हो सकती है। आज दुर्घटना होने की आशंका है, संभलकर रहें।
कुंभ:मांगलिक कार्य और नए कार्यों का आयोजन करने के लिए दिन शुभ है। अविवाहितों के विवाह का योग बन रहा है, रिश्ता पक्का हो सकता है। जीवनसाथी और संतान से शुभ समाचार मिलेगा। गृहस्थजीवन और दांपत्यजीवन में सुख और संतोष की भावना का अनुभव होगा। मित्र मंडली तथा बुजुर्गों की तरफ से नौकरी और कार्यक्षेत्र में लाभ की प्राप्ति होगी। गणेशजी की कृपा से आय के साधनों में वृद्धि होगी।
मीन:आज आपके प्रत्येक कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। नौकरी और व्यवसाय में पदोन्नति और वृद्धि के योग हैं। व्यापारियों के रुके हुए पैसे मिल सकते हैं। पिता तथा बुजुर्गवर्ग से लाभ होगा। आर्थिक लाभ और परिवार में आनंद छाया रहेगा। सरकार की तरफ से लाभ मिलेगा। सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। गृहस्थजीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated

Newsletter