• सांसद नुसरत जंहा हिंदू रीति रिवाज से कपड़ा व्यवसायी निखिल जैन से की शादी
  • 13 वायुसैनिकों के पार्थिव शवों के अवशेष मिले..,एएन-32 विमान का लापता होने का मामला
  • गुजरात में RS चुनाव : दो सीटों पर अलग- अलग चुनाव के खिलाफ कांग्रेस की याचिका SC ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया
  • बिलाईगढ़ के कांग्रेस विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय के लेटर हेड पर फर्जी हस्ताक्षर कर क्षेत्र के पंचायतो में करोड़ो रुपयो के काम स्वीकृत कराने के आरोप में 2 आरोपी गिरफ्तार..
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कल देश भर में विश्व योग दिवस मनाया जायेगा..
  • उसेंडी शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर नुक्ताचीनी करने के बजाय रमन सरकार का चरित्र देखें

आज का राशिफल-क्या है आज आपका सेहत,रिश्ते नाते,आर्थिक स्थिति……..! जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन

आज का राशिफल-क्या है आज आपका सेहत,रिश्ते नाते,आर्थिक स्थिति……..! जानने के लिए पढ़ें-आज का दिन

मेष:आध्यात्मिक विषयों में आपकी रुचि रहेगी। आध्यात्मिक सिद्धियां प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छा योग है। वाणी पर संयम रखें नहीं तो कोई बड़ी हानि हो सकती है। शत्रुओं के प्रति सचेत रहें, नुकसान पहुचा सकते हैं। नए कार्य की शुरुआत टालें।

वृषभ:परिवार के साथ सामाजिक समारोहों में बाहर घूमने या पर्यटन पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। आनंद में समय व्यतीत होगा। तन-मन स्वस्थ रहेगा, मन में प्रसन्नता अनुभव करेंगे। सार्वजनिक जीवन में यश और कीर्ति मिलेगी। व्यापारी व्यापार में विकास कर सकेंगे। साझेदारी के व्यपार में लाभ होगा। आकस्मिक धनलाभ और विदेश से समाचार मिल सकता है।

मिथुन:अधूरे कार्यो की पूर्णता के लिए आज का दिन शुभ है। परिवार में आनंद और उल्लास का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कार्यों में यश और कीर्ति मिलेगी। अन्य लोगों के साथ बातचीत के दौरान क्रोध पर काबू रखें और वाणी संयमित। धन की प्राप्ति होगी। आवश्यक खर्च भी हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। नौकरी-पेशा वालों को लाभ होगा।

कर्क:सेहत का ध्यान रखें। उदर रोग से परेशानी हो सकती है। गणेशजी की सलाह हैं कि अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और मन को प्रसन्न रखें। आकस्मिक धन खर्च होने की आशंका है। प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद होने से मनमुटाव होने की आशंका है। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ आकर्षण रहेगा। नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

सिंह:नसिक परेशानी रहेगी, परिजनों के साथ मनमुटाव की स्थिति आ सकती है। माताजी से अनबन होने या उनकी तबीयत खराब होने की आशंका है। जमीन, मकान तथा वाहन की खरीदारी या उसके दस्तावेज से जुड़े कार्यों के लिए अनुकूल समय नहीं है। नकारात्मक विचारों से हताशा उत्पन्न हो सकती है। नौकरी में स्त्रीवर्ग से संभलकर रहें।

कन्या:बिना विचारे सिर्फ साहस के बल पर कोई कदम न उठाएं। नए भावनात्मक संबंध स्थापित होंगे। भाई-बहनों से मेल-जोल रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों से मुलाकात होगी। गूढ़ रहस्यमयी विद्याओं के प्रति आकर्षण होगा। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों का डटकर सामना करेंगे।

तुला:आज नकारात्मक भाव हावी रह सकता है। क्रोधावेश में वाणी पर संयम खोने से पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद होने की आशंका है। अनावश्यक खर्च होगा। आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। किसी बात के कारण मन में असंतोष होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल नहीं है, पढ़ाई में समस्याएं आ सकती है।

वृश्चिक:गणेशजी बता रहे हैं कि आज का दिन शुभ होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंदपूर्ण समय व्यतीत होगा। दोस्तों या स्नेहीजनों की तरफ से आपको उपहार मिलेगा। प्रियजनों से मुलाकात होगी, इससे आपको सफलता भी मिलेगी। मांगलिक प्रसंग में जाने के अवसर प्राप्त होंगे। धन लाभ और प्रवास के योग हैं।

धनु:आज क्रोध के कारण पारिवारिक सदस्यों तथा अन्य लोगों के संबंध बिगड़ेंगे। आपकी वाणी और व्यवहार से लोग नाराज हो सकते हैं। दुर्घटना की आशंका है, सतर्क रहें। चिकित्सा में धन खर्च होगा। अदालती कामकाज में सावधानीपूर्वक कदम उठाने की गणेशजी सलाह देते हैं। व्यर्थ के कार्यों में आपकी शक्ति खर्च हो सकती है। व्यर्थ समय नष्ट न करें।

मकर:आज का दिन हर क्षेत्र में लाभदायक है। प्रिय व्यक्तियों से मुलाकात होगी, मन रोमांचित होगा। विवाहोत्सुक व्यक्तियों की वैवाहिक समस्याएं मामूली प्रयत्न से हल हो जाएंगी। नौकरी में आय वृद्धि होगी। गृहस्थ जीवन आनंदमय रहेगा।

कुंभ:कार्य सरलतापूर्वक हल होंगे। नौकरी-व्यवसाय में अनुकूल परिस्थिति निर्मित होगी। सरकारी कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। अधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। मानसिक रूप से स्फूर्ति महसूस करेंगे। पदोन्नति और धन प्राप्ति का योग है। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मीन:शरीर में सुस्ती और थकान का अनुभव होगा। कोई भी कार्य पूरा न होने पर हताशा पैदा होगी। भाग्य साथ न देता हुआ प्रतीत होगा। ऑफिस में अधिकारीवर्ग के साथ संभलकर कार्य करने की गणेशजी सलाह देते हैं। संतान पक्ष से चिंताजनक खबर मिल सकती है। व्यर्थ में पैसे खर्च होंगे।

About Prashant Sahay

Leave a reply translated