• सांसद नुसरत जंहा हिंदू रीति रिवाज से कपड़ा व्यवसायी निखिल जैन से की शादी
  • 13 वायुसैनिकों के पार्थिव शवों के अवशेष मिले..,एएन-32 विमान का लापता होने का मामला
  • गुजरात में RS चुनाव : दो सीटों पर अलग- अलग चुनाव के खिलाफ कांग्रेस की याचिका SC ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया
  • बिलाईगढ़ के कांग्रेस विधायक चंद्रदेव प्रसाद राय के लेटर हेड पर फर्जी हस्ताक्षर कर क्षेत्र के पंचायतो में करोड़ो रुपयो के काम स्वीकृत कराने के आरोप में 2 आरोपी गिरफ्तार..
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कल देश भर में विश्व योग दिवस मनाया जायेगा..
  • उसेंडी शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर नुक्ताचीनी करने के बजाय रमन सरकार का चरित्र देखें

मतदान के प्रति लोगो को जागरूक करने आज से 15 नवंबर तक कार्यक्रम होंगे आयोजित

मतदान के प्रति लोगो को जागरूक करने आज से 15 नवंबर तक कार्यक्रम होंगे आयोजित

बैकुण्ठपुर । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं को निर्वाचन प्रक्रिया से अवगत कराकर उन्हें मतदान करने के लिए अभिप्रेरित किये जाने हेतु स्वीप कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। इसी क्रम में कोरिया जिले में भी स्वीप कार्यक्रम ‘‘संगवारी चला वोट डाले बर‘‘ अभियान के रूप में संचालित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने विभागीय हितग्राहियों को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु कल 27 अक्टूबर से 15 नवंबर तक कार्यक्रम आयोजित कर फोटोग्राफ्स व पेपर क्लिपिंग के साथ प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए संबंधितों को निर्देश दिये हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने 27 अक्टूबर को पुलिस व नगर सेना की मतदाता जागरूकता रैली, 28 अक्टूबर को आदिवासी विभाग का विद्यार्थी सम्मेलन, 29 अक्टूबर को शिक्षा विभाग का अभिभावक जागरूकता सम्मेलन, 30 अक्टूबर को कौशल विकास की स्वीप उन्मुखीकरण, 31 अक्टूबर को श्रम विभाग का श्रमिक सम्मेलन, 01 नवंबर को महिला व बाल विकास विभाग की स्वीप उन्मुखीकरण, 02 नवंबर को कृषि विभाग का कृष्क मतदाता सम्मेलन, 03 नवंबर को स्वास्थ्य विभाग की स्वीप कार्यशाला एवं जिला पंचायत की महिला मतदाता सम्मेलन, 4 नवंबर को पशु चिकित्सा विभाग का स्वीप सम्मेलन एवं मनरेगा का जोन स्तरीय अभिप्रेरण कार्यक्रम, 5 नवंबर को जिला पंचायत का जोन स्तरीय अभिप्रेरण कार्यक्रम, 6 नवंबर को वन सुरक्षा व वन विकास समिति का स्वीप सम्मेलन एवं स्वीप कार्यशाला, 9 नवंबर को छतीसगढ़ विद्युत मंडल का स्वीप शिविर, 10 नवंबर को समाज कल्याण विभाग का ईव्हीएम, व्हीव्ही पेट अभिप्रेरण कार्यक्रम, 11 नवंबर को स्वास्थ्य विभाग का स्वीप शिविर, 12 एवं 14 नवंबर को उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग का जिला एवं विकासखण्ड स्तरीय मतदाता सम्मेलन एवं क्विज प्रतियोगिता, 12 नवंबर को उद्यानिकी विभाग का स्वीप सम्मेलन, 13 नवंबर को निर्माण विभाग का निर्माण कार्य में नियोजित कर्मियों का अभिप्रेरण एवं मत्स्य विभाग का स्वीप अभिप्रेरण, 14 नवंबर को खनिज विभाग का स्वीप शिविर एवं स्वच्छ भारत मिशन का मतदाता जागरूकता तथा 15 नवंबर को खेल विभाग की स्वीप रैली का आयोजन करने के लिए संबंधितों को निर्देश दिये है। इसके साथ ही कार्यक्रमों में उपयोग किये जाने वाले ध्वनि विस्तारक यंत्रों की अनुमति संबंधित अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से अनिवार्य रूप से प्राप्त करने के निर्देश् दिये।

About VIDYANAND THAKUR

Leave a reply translated